जनपद बागेश्वर की कपकोट विधानसभा के

Spread the love

जनपद बागेश्वर की कपकोट विधानसभा के आपदाग्रस्त गावों में भ्रमण व निरीक्षण कार्यक्रम के तहत कल साथी भगवान माजिला जी की सूचना पर काण्डा -कमस्यार के ग्राम नाघर माजिला जाना हुआ।
ग्राम नाघर माजिला में गरीब परिवारों के 2 मकान भारी बारिश के बाद ध्वस्त हो गए, दोनों मकानों के पिछले हिस्से की संयुक्त पत्थर की दीवार भारी बारिश के बाद गिर गयी और दोनों परिवारों की किचन समेत घर का उपयोगी सामान पत्थर व मलवे के नीचे दब गया, दोनों परिवारों से मिलने के बाद परिवार जनों ने बताया कि उनके पास खाना बनाने के जरूरी उपयोगी बर्तन समेत सोने हेतु बिस्तर आदि की व्यवस्था नहीं है और अभी तक कोई स्थानीय जनप्रतिनिधि उनकी सुध लेने नहीं आया है।
वहीं मौके से ही संबंधित अधिकारियों से बात करके निर्देश दिए कि दोनों परिवारों के भवन को पूर्ण ध्वस्त मानते हुए तत्काल मुआवजा दिया जाये, भरण पोषण हेतु तत्काल सूक्ष्म मदद की जाये, प्रशासन ने भी सकारात्मक बात करते हुए तुरन्त मदद का आश्वासन दिया।
दोनों परिवारों के कहने पर भोजन आदि के लिए बर्तन व सोने के लिए बिस्तर मैंने अपनी ओर से तुरन्त दोनों परिवारों को भेंट किये व दोनों परिवारों को आश्वस्त किया कि जब भी उनको मेरी कोई जरूरत होगी मैं व मेरी टीम सदैव उनके साथ मौजूद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Powered & Designed By Dhiraj Pundir 7351714678